Thursday, October 30, 2014

DANG-Gujarat Heaven on Earth-my Adventures Trip

My Route Map

WAY TO AHMEDABAD TO VYARA 
२१-१०-२०१४ सुबह ३ बजे अहमदाबाद से प्रस्थान किया डांग की और जहा कुदरत ने अपने निराले रंगो को चारो और बिखेरा है और इसे अपने में समाये बैठा है डांग जो दक्षिण गुजरात में स्थिति सह्याद्रि गिरिमाला से घिरा हुआ नदी पर्वत और जंगल से आच्छादित प्रदेश है.




व्यारा से पदमडुंगरी , वघाई , किलाद  , गिरा फॉल , सापुतारा गिरिमथक , पम्पा सरोवर, शबरीधाम , महाल फारेस्ट, सोनगढ़ फोर्ट , डॉन गिरिमथक वगेरा करीबन १०० से १२५ किलोमीटर की दुरी पर है.
हमारा पहला पड़ाव व्यारा था जहा से हमें जंगल की शैर करनी थी. डांग में गुजरात सरकार ने ४ केम्प साइट डेवलप की है जहा नदी के किनारे टेंट, कॉटेजिस और ट्री हाउस बनाये है जो की जंगल में स्थित है।  हम व्यारा पहुंचे तबतक हमें केम्प साइट की परमिसन नहीं मिली थी लेकिन व्यारा पहुँच ने के बाद काफी मसक्कत की और आखिर हमे किलाद केम्प साइट पे टेंट मिले.हम सुबह के १० बजे व्यारा पहुंचे थे और ११.३० को हमने व्यारा से प्रस्थान कर दिया क्यूंकि सभी को केम्प साइट पहुँचने की जल्दी थी जाहिर है कोंक्रीट के जंगल से बच के नदी पहाड़ और जंगल की चले जो आये थे।  व्यारा से किलाद केम्प साइट के रास्ते ही पदम डुंगरी है जहा से कुदरत का करिश्मा सुरु होता है जो व्यारा से ३० किलोमीटर की दुरी पे है और वह भी गुजरात सरकार ने केम्प साइट बनाई है तो चलो चलते है पदम डुंगरी 

No comments: